चावल परंपराएं

चावल अकादमिक मुहर और लोगो

राइस यूनिवर्सिटी की अकादमिक मुहर को 1912 में कैम्ब्रिज, मैसाचुसेट्स के पियरे डी चैग्नन ला रोज द्वारा डिजाइन किया गया था, जिन्होंने "राइस" या "ह्यूस्टन" नाम वाले 16 प्रमुख परिवारों के हथियारों के मुख्य तत्वों को जोड़ा। ज्ञान के प्रतीक एथेना के उल्लुओं को आरोपों के लिए चुना गया था। राइस सील पर एथेनियन उल्लुओं को पांचवीं शताब्दी ईसा पूर्व के मध्य से एक छोटे, चांदी के टेट्राड्राचमेनन सिक्के पर पाए गए एक डिजाइन के बाद पैटर्न दिया गया था और क्योंकि राइस विश्वविद्यालय को इसके संस्थापक द्वारा "पत्र, विज्ञान और कला" की उन्नति के लिए समर्पित किया गया था। इन शब्दों को भी मुहर में शामिल किया गया था।

चावल के रंग: नीला और ग्रे

1912 में, राइस के पहले राष्ट्रपति, एडगर ओडेल लवेट ने स्कूल के रंगों के रूप में "ऑक्सफोर्ड ब्लू की तुलना में एक नीला अभी भी गहरा" और "कॉन्फेडरेट ग्रे, लैवेंडर के एक रंग से सजीव" चुना। यह सुझाव दिया गया है कि नीले और भूरे रंग को इस तथ्य की मान्यता में चुना गया था कि चावल के संस्थापक ने गृहयुद्ध के दौरान उत्तर और दक्षिण दोनों के साथ व्यापार करके चावल संस्थान के प्रारंभिक बंदोबस्ती का निर्माण किया था।

चावल शुभंकर: उल्लू

जब 1912 में राइस इंस्टीट्यूट में एथलेटिक गतिविधियां शुरू हुईं, तो टीमों ने राइस सील से अपने शुभंकर उल्लू को अपनाया। वर्षों से, चावल के विभिन्न शुभंकरों में उल्लू की वेशभूषा में तैयार छात्र, ग्रेट हॉर्नड उल्लू, और फाइबरग्लास और कैनवास की बड़ी उल्लू की मूर्तियाँ शामिल हैं, बाद वाला राइस विद्या में विशेष रूप से प्रसिद्ध है (नीचे देखें)।

शुभंकर नाम: "सैमी"

राइस की एथलेटिक टीमों का प्रारंभिक प्रतीक बड़े कैनवास का उल्लू था, जो संस्थान के प्रतिद्वंद्वियों के लिए एक आकर्षक लक्ष्य था। 1917 में, जब दक्षिण पश्चिम सम्मेलन फुटबॉल प्रतिद्वंद्वी टेक्सास ए एंड एम के छात्रों ने उल्लू का अपहरण कर लिया, तो राइस के छात्रों ने अपने संसाधनों को जमा किया और लापता शुभंकर को खोजने के लिए कॉलेज स्टेशन जाने के लिए एक निजी जासूस को काम पर रखा। जब जासूस ने उल्लू को बरामद कर लिया, तो उसने ह्यूस्टन को एक कोडेड टेलीग्राम भेजा, जिसमें लिखा था, "सैमी काफी अच्छा है और ग्यारह बजे अपने माता-पिता को देखना चाहता है," राइस शुभंकर का एक नाम था।

अल्मा मेटर: चावल का सम्मान

चावल के सम्मान के लिए, हम लड़ेंगे।
जब यह दिन होगा तब हम लड़ेंगे।
और जब भोर टूट कर आती है,
हम ग्रे और ब्लू के लिए राइस पर लड़ेंगे।
हम वफादार रहेंगे, चावल के प्रति सच्चे होंगे।

(1922 में बेन एच. मिशेल '24 द्वारा लिखित "हमारे निदेशक मार्च" की धुन पर)

राइस फाइट सॉन्ग

चावल के लिए लड़ाई, चावल की लड़ाई, वफादार बेटे पैदा होते हैं।
चावल के लिए नीला और धूसर रंग आज आसमान से टूटता हुआ आता है।
लड़ो लड़ो लड़ो! खड़े हो जाओ और जयकार करो, विक्ट्री के पास, सैमी आगे बढ़ता है।
आगे बढ़ो! दुश्मन को कुचलने के लिए, हम ब्लू और ग्रे के लिए लड़ेंगे।
(लुई जेरार्ड '40 द्वारा शब्द और संगीत)

भीड़

भीड़ - चावल विश्वविद्यालय के मार्चिंग आउल बंद

चावल तथ्य और कल्पना

आपका चावल ऐतिहासिक आईक्यू क्या है? इस संक्षिप्त सत्य या असत्य प्रश्नोत्तरी को लेकर चावल के इतिहास के बारे में अपने ज्ञान का परीक्षण करें। फिर अपने ज्ञान की तुलना चावल के इतिहास के जादूगर प्रोफेसर जॉन बोल्स के साथ जॉन बोल्स राइस हिस्ट्री मीटर से करें।